अब Paytm के जरिए भर सकेंगे अपना ट्रैफिक चालान



पेटीएम ने ट्रैफिक चालान पेमेंट के लिए नया फीचर शुरू किया है। अब आप पेटीएम के जरिए अपने ट्रैफिक चालान का भुगतान कर सकते हैं। हालांकि कंपनी ने इस सर्विस को अभी कुछ शहरों में ही शुरू किया है। पेटीएम ट्रैफिक चालान फीचर का इस्तेमाल मुंबई, पुणे और विजयवाड़ा में किया जा सकता है।
जल्द ही इस फीचर को अन्य शहरों में भी उपलब्ध कराया जा सकता है। इन शहरों की पुलिस ने अपनी वेबसाइट को भी पेटीएम फीचर के साथ अपडेट कर लिया है। पुलिस ने अपने आधिकारिक वेबसाइट पर ई- चालान की पेमेंट के लिए पेटीएम का विकल्प भी दे दिया है।

ई- चालान की पेमेंट के लिए यूजर को ट्रैफिक चालान टैब पर जाकर अपना व्हीकल नंबर और अन्य जानकारियां डालनी होगी। ऐप में यूजर की जानकारी वेरिफाइ होने के बाद चालान की पेमेंट की जा सकती है। इसके लिए आपको अपने शहर का नाम, व्हीकल नंबर डालना होगा। इसके बाद चालान पेमेंट के विकल्प पर जाना होगा, जिसमें आप डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड का चुनाव करेंगे। आप पेमेंट के लिए पेटीएम वॉलेट का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके बाद आपको एक डिजिटल इनवॉइस मिल जाएगा।

फिलहाल पेटीएम के अलावा अन्य दो तरीके हैं जिनके जरिए ई- चालान भरा जा सकता है, आप सीधे ऑनलाइन पेमेंट अपने क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड से कर सकते हैं या आप वोडाफोन मोबाइल स्टोर से कैश पेमेंट कर सकते हैं।

Comments

Popular posts from this blog

क्या आप जानते हैं - कटपयादि सांख्य

Marathi Folk Song ‘Sonu Tuza Mazyavar Bharosa Nahi Kay’ is the New Social Media Trend!

सहारनपुर हिंसा: इंटेलिजेंस ने सीएम योगी को सौंपी रिपोर्ट, ‘भीम आर्मी से माया के भाई और BSP के संबंध’