वोडाफोन आइडिया मर्जर सम्भावित, वोडाफोन से मर्जर की खबर पर उछले आइडिया के शेयर

वोडाफोन से मर्जर की खबर पर उछले आइडिया के शेयर
अगर आदित्य बिरला ग्रुप की कंपनी आइडिया सेल्युलर का मर्जर ब्रिटिश दिग्गज टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन से हो जाता है तो यह दोनों मिलकर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएंगे।



नई दिल्ली। रिलायंस जियो के बाजार में आने के बाद जहां एक ओर हर टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर शुरू हो गया, वहीं दूसरी ओर आइडिया और वोडाफोन के मर्जर की बातें भी आने लगीं। इस मर्जर की बातों के चलते 18 जनवरी से लेकर अब तक आइडिया के शेयर में 15 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। अगर आदित्य बिरला ग्रुप की कंपनी आइडिया सेल्युलर का मर्जर ब्रिटिश दिग्गज टेलिकॉम कंपनी वोडाफोन से हो जाता है तो यह दोनों मिलकर देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन जाएंगे।

सूत्रों की मानें तो अभी दोनों के बीच मर्जर की बात चल रही है। वहीं दूसरी ओर, आइडिया ने 23 जनवरी को तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने वाली बैठक की तारीख भी आगे बढ़ा दी है। आइडिया के इस रवैये से भी इस बात का अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह मर्जर हो सकता है। अभी तक आइडिया की तरफ से तीसरी तिमाही के नतीजे घोषित करने के लिए कोई तारीख निश्चित नहीं की गई है। वोडाफोन के एक प्रवक्ता के अनुसार कंपनी अभी इस मर्जर की बात पर कोई भी टिप्पणी नहीं करना चाहती है। वहीं दूसरी ओर आइडिया के प्रवक्ता ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना कर दिया।


Comments

Popular posts from this blog

क्या आप जानते हैं - कटपयादि सांख्य

Marathi Folk Song ‘Sonu Tuza Mazyavar Bharosa Nahi Kay’ is the New Social Media Trend!

सहारनपुर हिंसा: इंटेलिजेंस ने सीएम योगी को सौंपी रिपोर्ट, ‘भीम आर्मी से माया के भाई और BSP के संबंध’